अंडरवियर का इतिहास हैरानी का है और इसकी शुरुआत कैसे हुई थी जाने अभी

तो स्वागत है दोस्तों आपका एक बार फिर से CrazyBaatein में और आज हम बात करने जा रहे है अंडरवियर के बारे में. ये तो आप सभी जानते हैं की अंडरवियर तो हर कोई पहनता ही है. आप भी पहनते ही हैं मगर क्या आप इस अंडरवियर के इतिहास के बारे में कुछ भी जानते हैं? तो आपको हम बता दें की जैसे आप आज अंडर का इस्तेमाल कर रहे हैं वैसे की आज से करीब सात हज़ार साल पहले भी को अंदरूनी कपडे पहना करते थे.
तो अंडरवियर की शुरुआत इतिहास में tab हुई थी जब ये चमड़ी का एक पट्टा हुआ करता था जिसे टांगों के बीच से निकाल कर पीछे बाँध दिया जाता था. लोगों ने इसे इसलिए पहनना शुरू किया ताकि उन्हें भागते वक़्त कोई परेशानी न हो. और तेरहवी शताब्दी के आते आते ढके हुए और ढीले ढीले अंडरवियर ने भी बाजार पर कब्ज़ा कर लिया था. मगर उस दौर में जिस तरह के कपड़ों से इन्हे बनाया जाता था वो बिलकुल भी आरामदायक नहीं था जिसके चलते हर किसी को खुजली और उसी तरह की कई समस्याएं हुआ करती थी.
पुनर्जागरण काल के बाद एक विशेष तरह के अंडरवियर भी बाज़ारों में आने लग. ये अंडरवियर सूती के हुआ करते थे और देखने और पहनने में भी आरामदायक ही लगते थे. इनमें सबसे ज़्यादा पसंद किये जाने वाले अंडरवियर वो हुआ करते थे जिनकी लम्बाई घुटनों तक हुआ करती थी.
अब आपको अगर हमारी ये बातें पसंद आई हो तो हमे फेसबुक पर ज़रूर फॉलो करें और ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें.

Comments